ChatGPT-4o AI टूल लॉन्च हुआ जो इंसानों की तरह बातचीत कर सकता हैं जानिए इसमें ऐसा किया हैं। फिचर्स?

किया है ChatGPT-4o?

ChatGPT-4o

ChatGPT-4o AI टूल से आप टेक्स्ट के साथ साथ ऑडियो और वीडियो के ज़रिए भी आप सवाल पूछ सकते हैं। 2022 के साल में लॉन्च के बाद यह कंपनी चर्चा में आई जेनरेटिव AI टूल बनाने वाली कंपनी ने अब ChatGPT-4o AI टूल को पेश किया हैं।

यह AI टूल जो है। इंसान और मनुष्य के बीच बातचीत को संभव करता है। अब इससे आप स्मार्टफोन, टैबलेट,PC से आप इंसानों की तरह बातचीत कर सकते हैं।

ChatGPT-4o AI and Man

इसका ऐलान ‘स्प्रिंग अपडेट्स’ नाम के एक इवेंट में कंपनी की चीफ टेक्निकल ऑफिसर मीरा मुराती ने किया. यह मॉडल को ऐसे बनाया गया है कि वह इंसानों की भावनाओं को समझकर उनका जवाब दे सके.

किया है ChatGPT-4o में ख़ास?

AI Model ChatGPT-4o

दुनिया के सबसे लोकप्रिय Al मॉडल को ChatGPT को सबसे बेहतर माना गया हैं कंपनी अभी इसकी GPT 4 वर्जन को चला रही हैं लेकिन अब अब नया ChatGPT-4o लॉन्च हो चुका हैं इसके बाद chatGPT और मजबूत हो चुका है। ChatGPT-4o AI टूल मीरा मुराइ ने कई बाते बताई है। की o का मतलब ओमिनी हैं।

यह दुगुना स्पीड से काम करती हैं ChatGPT-4o मॉडल से इसकी कीमत लगभग आधी हैं लेकिन ये 5 गुना हाई रेत लिमिट में मिल रहा है। जब जब छुट्टी कुछ बोल रहा हैं तब भी उससे आप सवाल पूछ सकते हैं

कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल?

आपको chatGPT को बोलना भी बंद करने का इंतजार नही करना पड़ेगा। आप चाहे तो इसे आप बीच में टोक भी सकते हैं। इसमें इमोशन सपोर्ट करने का नया फीचर्स जोड़ा गया हैं। यह इंसानों की तरह बातचीत कर सकता हैं इसके साथ बात करने पर आपको लगेगा कि आप इंसानों से बातचीत कर रहे हैं

टीम यूजर्स और चैट जीपीटी के लिए जारी होगा। एंटरप्राइज के लिए भी जल्द ही ओपनऐआई इसे लॉन्च करेगा.

क्या ChatGPt-4o फ्री होगी

GPT-4o सभी के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि यह मुफ़्त और सब्सक्राइब्ड दोनों होंगे

बिंग एआई जीपीटी 4 फ्री है?

यह 𝐟𝐫𝐞𝐞 है

Leave a Comment